B.B.C. हिन्दी समाचार

प्रपोज करने वाली डैनी को दिया था कोहली ने बैट

2018-03-13 |

न्यूज़ डेस्क- विराट कोहली को शादी के लिए प्रपोज करने पर कुछ सालों पहले चर्चा में आई इंगलैंड महिला क्रिकेट टीम की ओपनर डैनी आज फिर चर्चा में है। चर्चा में वह इस बार ऑस्टे्रलिया के खिलाफ महज 57 गेंदों में शतक मारने के कारण आई है। हां, यह जरूर है कि विराट कोहली का इस बार भी डैनी के साथ नाम जुड़ा है। लेकिन इस बार वजह खास है। दरअसल जिस बैट से डैनी ने तेजतर्रार सेंचुरी मारी है। वो उन्हें विराट कोहली ने ही गिफ्ट दिया था।  मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई डैनी ने कहा- उस दिन विराट कोहली शानदार खेले थे। जैसे ही मैंने अपने ट्विटर पर मैरी मी कोहली की पोस्ट डाली। करीब एक घंटे के अंदर-अंदर सौ से ज्यादा कॉल मेरे पिता को आईं। इनमें ज्यादातर इंडियन मीडिया हाऊस से थी। वह बार-बार मेरी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद समय आया जब मैं कोहली से मिलीं। वह कभी न भूलने वाला क्षण था।

कोहली ने कहा कि आपको ट्विटर पर ऐसा नहीं करना चाहिए था। आपकी बातों को कई लोग सीरियस ले गए हैं। मैंने कहा- ओके... सॉरी। उसके बाद कोहली ने मुझे अपना बैट ऑफर किया। यही बैट लंबे समय से मेरे पास है। आज जब मैंने इसी बैट से सेंचुरी लगाई तो मैं बचाता भी चाहूंगी कि मैं तेज सेंचुरी इसीलिए लगा पाई क्योंकि यह कोहली का बैट था।

डैनी ने कहा कि मैच से पहले वह बीमार चल रही थी। उन्होंने अपने माता-पिता को इस बाबत बताया था। वह मुझे आराम की सलाह दे रहे थे। लेकिन अच्छा हुआ कि मैच से पहले मैं खुद को फिट महसूस करने लगी। मैंने जब अपनी पारी शुरू की। तो क्लिन हिट लगाने में मुझे दिक्कत आ रही थी। खास तौर पर पहले 30 रन तो पता ही नहीं कि कैसे बने। लेकिन इसके बाद क्लिन हिट लगने लगी। जिसका नतीजा इस रूप में सामने आया जब मैं आऊट हुई तो मेरी टीम को महज 10 रन जीतने के लिए चाहिए थे। इससे पहले केनबर्रा स्टेडियम में चल रहे टी-20 मैच में ऑस्टे्रलिया ने पहले बैटिंग का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर बैथ मूनी ने भी शानदार शतक जड़ा। अपनी 117 रन की पारी के दौरान मूनी ने सिर्फ 70 गेंदें खेलीं। मूनी ने 19 चौके और एक छक्का भी लगा। वहीं, हेली के 19, विलानी के 16 तो एलेक्स पैरी के 22 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में 178 रन बना लिए।

अब लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंगलैंड टीम की हालांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 30 रन पर इनके तीन खिलाड़ी आऊट हो गए थे। लेकिन एक छोर संभाले खड़ी डैनी ने कप्तान नाइट के साथ इंगलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी जारी रखी। डैनी जब 19वें ओवर में आऊट हुई तब तक वह शतक बना चुकी थी। कप्तान नाइट के 37गेंद में तीन चौके और एक छक्के की मदद से बनाए गए 57 रन की बदौलत इंगलैंड टीम ने चार विकेट से जीत प्राप्त कर ली।

 


Load Next News

सम्बंधित खबरें

ताज़ा खबरें

सबसे लोकप्रिय