B.B.C. हिन्दी समाचार

एलोवेरा से बड़ा कर सकती हैं अपना ब्रेस्ट-ये है तरीक़ा

2018-02-23 |

न्यूज़ डेस्क- अच्छी ब्रेस्‍ट पाने की इच्छा महिलाओं को पहले से रही है, क्‍योंकि किसी भी महिला के चेहरे के बाद उसके ब्रेस्‍ट ही सौंदर्य का गुणगान करते हैं। जीं हां ब्रेस्‍ट उनकी सुंदरता में चार चांद लगाती हैं और पुरूषों के लिए तो ये हमेशा से ही आकर्षण का केंद्र रहे हैं। यदि ब्रेस्‍ट स्‍वस्‍थ और पूरी तरह विकसित हैं, तो यह मान लिया जाता है कि स्‍त्री सुंदर है। यहां तक की अजंता, एलोरा की गुफाओं में नारियों के वक्ष स्थलों को विशेष रूप से उकेरा गया है। स्त्री के सौंदर्य व आकर्षण के लिए सुडौल ब्रेस्‍ट एक आवश्यकता है। अगर आप भी ब्रेस्‍ट बढ़ाने वाले प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करके तंग आ चुकी है और कोई फायदा नहीं हुआ तो एलोवेरा कर सकता है चमत्‍कार।  एलोवेरा की बात आने पर हम में से ज्‍यादातर लोगों को त्‍वचा सबंधी समस्‍याओं की याद आ जाती है। क्‍योंकि बहुत लोगों का यही मानना है कि एलोवेरा त्‍वचा सबन्‍धित समस्‍याओं जैसे, सनबर्न, मुंहासों और दाग धब्‍बों को दूर करने के ही काम आता है। लेकिन अगर हम आपको कहें कि एलोवेरा प्राकृतिक रूप से ब्रेस्‍ट को बढ़ाने में भी मददगार होता है तो! विश्‍वास नहीं हो रहा है न, आइये जानते हैं एलोवेरा ब्रेस्‍ट बढ़ाने में किस तरह मदद करता है।

एलोवेरा का जूस आपको किसी भी लोकल स्‍टोर या केमिस्‍ट के पास मिल जायेगा। आप चाहे तो घर में इसका पौधा लगाकर उसका जूस भी बना सकते हैं। बस आप इतना करना है कि एलोवेरा को लेकर उसे बीच में से काटकर उसका जैल निकालकर इस्‍तेमाल करना है। आप इसे पानी में मिलाकर पी सकते हैं या एलोवेरा को आप स्‍मूदी में मिक्‍स करके भी पी सकते हैं।

एलोवेरा पैक बनाने के लिए आपको एलोवेरा पल्‍प और एक चम्‍मच हल्‍दी की जरूरत होती है। एलोवेरा पैक बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा पल्‍प को कम से कम सात बार धो लें और फिर इसमें एक चम्‍मच हल्‍दी पाउडर मिलाकर बारीक पेस्‍ट बना लें। पेस्‍ट को कॉटन की मदद से निप्‍पल को छोड़कर पूरी ब्रेस्‍ट पर लगा लें और ब्रा पहन लें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पहले गर्म पानी और बाद में ठन्डे पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में आपकी ब्रेस्‍ट टाइट और साइज में बढ़ने लगेगी।

आप ताजे एलोवेरा जेल का प्रयोग करके अपनी ब्रेस्‍ट पर करीब 10 मिनट तक गोलाकार मुद्रा में मालिश करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंटस पाए जाते हैं, जो फ्री रेडिकल्स के फलस्वरूप तंतुओं को हुए नुकसान को रोकने में सक्षम होते हैं। एलोवेरा जैल को त्‍वचा पर लगाने से यह ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है। और उस जगह को पोषक तत्‍व और ऑक्‍सीजन पहुंचाने में मदद मिलती है, जिससे ब्रेस्‍थ की ग्रोथ बढ़ती है। एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ साथ ढेर सारे मिनरल जैसे कॉपर, जिंक और पोटैशियम होते हैं। ये सभी विटामिन और मिनरल शरीर को सही आकार देने में मददगार होते हैं और ब्रेस्‍ट को भी बढाते हैं।

एलोवेरा की पत्‍तियों में फाइटोएस्‍ट्रोजन होता है जो शरीर में एस्‍ट्रोजेन की मात्रा को बढ़ाकर ब्रेस्‍ट को बढाने में मदद करता है। अमीनो एसिड शरीर के लिए बहुत जरूरी होने के साथ ब्रेस्‍ट को बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभाता है। और एलोवेरा में अमीनो एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है। अगर आप ब्रेस्‍ट के आकार को बढ़ाना चाहती हो तो इसके लिए आपको रोज एलोवेरा का जूस पीना चाहिये।


Load Next News

सम्बंधित खबरें

ताज़ा खबरें

सबसे लोकप्रिय